उत्तराखंड पुलिस के आईजी और इंस्पेक्टर ने किया ऐसा काम, पूरा देश कर रहा प्रणाम

Kumbh Mela 2021 : खाकी ने दिखाया अपना दूसरा चेहरा कहते है मन मे चाह हो और माँ गंगा का आशीर्वाद हो तो क्या नहीं हो सकता। यूं तो खाकी अपनी व्यस्तता, तनाव भरी जीवन शैली और अमूमन साहित्य लेखनी से दूरी के लिए जानी जाती है। किन्तु इस बार इस बात को पीछे छोड़ को तोड़ गंगा के चरणों में अपनी लेखनी अपने अल्फाजो से कुम्भ गाथा अर्पित की है।

ऐसा ही कुछ देखने को मिला इस बार जब आईजी पुलिस संजय गुंज्याल(uttarakhand police ig) पुलिस महानिरीक्षक कुम्भ और प्रवीण आलोक(uttarakhand police inspector), इंस्पेक्टर उत्तराखंड पुलिस ने अपना हुनर दिखाते हुए महाकुम्भ पर रच डाले दो गीत। जिसे आवाज दी है विख्यात गीतकार कैलाश खेर ने। जिन्होंने उसे कम्पोज भी किया और भक्ति मय संगीत स्वरूप भी प्रदान किया।

दूसरा गीत जो बाजार में आने से पहले ही चर्चा का विषय बन गया। इसी गाने को पॉप धुन में उतार दिया है संगीत की दुनिया के सितारे विशाल भारद्वाज ने। और आवाज दी है उत्तराखंड के उभरते हुए सिंगर चिन्मय ब्यास, कमलेश पन्त, राहुल सिंह बिष्ट ओर अभिषेक केशला..ने।

महाकुम्भ हेतु दो गानों का विमोचन मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने किया। यह दोनों ही गीत कुम्भ मेला पुलिस हरिद्वार के फेसबुक पेज ओर यूट्यूब , ओर इंस्टाग्राम पर अपलोड किया जाएगा । इंस्पेक्टर प्रवीण आलोक ने कहा कि कि हम सभी का इस माटी ओर माँ गंगा के प्रति बहुत सम्मान, श्रद्धा ओर प्यार है।

जब मेरी नियुक्ति महाकुम्भ में हुई तो अल्फाजो ने कहा कि ये धर्म कुम्भ है। किंतु खाकी के लिए कोविड चुनौती के बीच यह कर्म कुम्भ भी है। ये अध्यात्म सार लिए हम सबके लिए यह धर्म ध्वजा ओर मानवता का महाकुम्भ भी है।

यह दोनों ही कुम्भ गीत कुम्भ क्षेत्र में बजेंगे। जहां इससे जवानों का मनोबल बढेगा, वहीं श्रद्धालुओं को आध्यत्मिक रस की प्राप्ति होगी।

उत्तराखंड के नामी संस्थानों में घुसा कोरोना वायरस सरकारी नौकरी की जानकारी के लिए क्लिक करें एडमिशन अपडेट के लिए क्लिक करें

बोर्ड एग्जाम की जानकारी के लिए क्लिक करें

उत्तराखंड से जुड़ी खबरों के लिए क्लिक करें

देहरादून में नाईट कर्फ्यू, स्कूल भी 30 तक बंद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *