उत्तराखंड के इन 11 जिलों में लगा 06 मई से 10 मई तक कोरोना कर्फ्यू

Covid Curfew In Uttarakhand : मंत्रियों के साथ बैठक में लॉकडाउन पर नहीं हो पाया कोई फैसला

corona uttarakhand

लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना संक्रमण के बीच उत्तराखंड के 11 जिलों में 06 मई से 10 मई 2021 तक कोरोना कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। इस दौरान पहले कर्फ्यू के मुकाबले ज्यादा सख्ती बरती जाएगी।

कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित देहरादून, हरिद्वार व ऊधमसिंहनगर जिलों में अब 10 मई की सुबह छह बजे तक पूर्ण कर्फ्यू रहेगा। पहले वहां के नगर निकायों में 06 मई 2021 सुबह 06 बजे कोरोना कर्फ्यू लगाया गया था। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की बुधवार को मंत्रियों के साथ हुई अनौपचारिक बैठक में यह फैसला लिया गया। अन्य जिलों के संबंध में निर्णय के लिए डीएम को अधिकृत किया गया।

यह भी तय हुआ कि कर्फ्यू को सख्ती से लागू किया जाएगा। देर शाम को पौड़ी, चमोली, टिहरी, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, नैनीताल, चंपावत व बागेश्वर के जिलाधिकारियों ने अपने-अपने जिलों के नगर निकायों, कस्बों व ग्रामीण बाजारों में भी पूर्ण कर्फ्यू के आदेश जारी कर दिए। बताया गया कि अल्मोड़ा व पिथौरागढ़ जिलों में थर्सडे को इस बारे में फैसला लिया जाएगा।

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के दृष्टिगत मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत(uttarakhand cm tirath singh rawat) ने बुधवार देर शाम को देहरादून में मौजूद कैबिनेट मंत्रियों बंशीधर भगत, सुबोध उनियाल व डा .हरक सिंह रावत के साथ अनौपचारिक बैठक की। बैठक में प्रदेश में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार पर चिंता जताई गई। कहा गया कि कोरोना कर्फ्यू के बाद भी स्थिति में अपेक्षित सुधार नहीं हो रहा है।

इस मौके पर लाकडाउन को लेकर भी चर्चा हुई, मगर फिलहाल प्रभावित क्षेत्रों में पूर्ण कर्फ्यू लगाने और कोविड की गाइडलाइन का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने को सख्ती बरतने पर जोर दिया गया। इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश भी जारी कर दिए गए।

ध्यान दें : उत्तराखंड से जुड़ी ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें

सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल के अनुसार पूर्ण कर्फ्यू के दौरान सब्जी व दूध की दुकानें दोपहर 12 बजे तक खुलेंगी, जबकि परचून की दुकानों को एक दिन छोड़कर खोलने के निर्देश दिए गए हैं। इनकी समय सीमा भी दोपहर 12 बजे तक ही रहेगी। अलबत्ता, मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पंप पूरे दिन खुलेंगे। सरकारी दफ्तर 50 फीसद उपस्थिति के साथ खुले रहेंगे। उन्होंने बताया कि जिलों में कर्फ्यू समेत अन्य सख्त कदम उठाने के लिए जिलाधिकारियों को अधिकृत किया गया है कि वे अपने विवेक से निर्णय लें।

Read Also-
कोरोना काल में उत्तर प्रदेश में आया नौकरी का मौका, अपने जिले में मिलेगी तैनाती, यहां से डाऊनलोड करें फॉर्म
Job Alert : ग्रेजुएशन पास युवाओं के लिए एसबीआई में 5000 पदों पर भर्ती
अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने स्थगित किया डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन
12वीं, ग्रेजुएट के लिए IIT Roorkee में निकली भर्ती, जल्दी करें आवेदन
Corona Effect : देश की ये दो परीक्षा भी स्थगित, एक परीक्षा हुई रद्द
Job Alert : यूपी पुलिस में बड़ी भर्ती का मौका, जल्दी करें
Breaking : उत्तराखंड की एक और बड़ी भर्ती परीक्षा हुई स्थगित
एडमिशन से जुड़ी अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *