CA CPT के लिए 4 से रजिस्ट्रेशन

ICAI CA CPT 2018 के लिए 25 अक्टूबर तक मिलेगा रजिस्ट्रेशन का मौका

 

अगर आप 12वीं के बाद चार्टर्ड अकाउंटेंट बनना चाहते हैं तो द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) की ओर से कॉमन प्रिफिशिएंसी टेस्ट (CPT)के लिए 4 अक्टूबर से आवेदन शुरू होने जा रहे हैं। आप भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

 

आईसीएआई सीपीटी के लिए ऑनलाइन आवेदन 25 अक्टूबर तक किए जा सकते हैं। इसके बाद लेट फीस देनी होगी। निर्धारित अंतिम तिथि के बाद आवेदन जमा करने वाले कैंडिडेट्स को 600 रुपये लेट फीस जमा करनी होगी। लेट फीस के साथ 1 नवंबर 2018 तक आवेदन कर सकते हैं।

 

कॉमन प्रोफिशंसी टेस्ट (CPT) की फीस सेंटर के हिसाब से अदा करनी होगी। अगर आप भारत में परीक्षा देंगे तो आपको 1000 रुपये फीस देनी होगी। काठमांडु (नेपाल) में सेंटर के लिए 1700 रुपये और अबू धाबी, दोहा, दुबई एवं मसकट में सेंटर्स के लिए 300 डॉलर फीस होगी।

 

16 दिसंबर, 2018 को दो सत्रों में परीक्षा का आयोजन देश भर के 196 केंद्रों पर होगा। विदेश में अबू धाबी, दोहा, दुबई, काठमांडु और मसकट में परीक्षा केंद्र होंगे। पहले सेशन में सुबह के 10.30 बजे से दोपहर बाद 12.30 बजे तक फंडामेंटल्स ऑफ अकाउंटिंग और मर्केंटाइल लॉज के पेपर होंगे।

 

दूसरे सेशन में दोपहर बाद 2 बजे से शाम 4 बजे तक जनरल इकनॉमिक्स एवं क्वॉन्टिटेटिव ऐप्टिट्यूड की परीक्षा होगी। क्वेस्चन इंग्लिश और हिंदी माध्यम में ऑब्जेक्टिव टाइप होंगे। आप भी इस एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

 

रजिस्ट्रेशन के लिए यहां क्लिक करें

जॉब की जानकारी को यहां क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *