Graphic Era ने शुरू किए छह ऑनलाइन कोर्स, आप भी ले सकते हैं दाखिला

Graphic Era Deemed University ने नए सेशन के लिए लांच किए छह कोर्सेज

 

ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी देहरादून ने covid-19 के प्रकोप के बीच स्टूडेंट्स की सुविधा के लिए छह नए कोर्स लांच किए हैं। इन सभी कोर्सेज में इसी साल से दाखिला शुरू होने जा रहा है। अगर आप भी 12वीं या ग्रेजुएशन के बाद चाहते हैं तो इन कोर्स में एडमिशन ले सकते हैं।

केन्द्र सरकार की NIRF रैंकिंग में टॉप-100 विश्वविद्यालयों में अपनी जगह बनाने वाली उत्तराखण्ड राज्य का पहला विश्वविद्यालय ग्राफिक एरा डीम्ड युनिवर्सिटी इस सत्र से ऑनलाइन कोर्सेज शुरू करेगा। इस सत्र में विभिन्न पाठ्यक्रम शुरू किए जा रहे हैं जिसमें बीए, बीए (आनर्स), इंग्लिश, बी.कॉम बीबीए, बीसीए और एमबीए शामिल हैं। इन पाठ्यक्रमों में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

ऑनलाइन कोर्स शुरू होने के कारण देश-विदेश में रहने वाले वे लोग भी देश के शीर्ष 100 विश्वविद्यालयों में ग्राफिक एरा से शिक्षा लेने का अवसर पा सकते हैं। ऑनलाइन कोर्स करने वालों की परिक्षाएं भी ऑनलाइन होंगी। क्यू-एस आई गेज ने ग्राफिक एरा के ऑनलाइन पाठ्यक्रमों की बेहतरीन व्यवस्था के लिए प्रमाण पत्र दिया है।

ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष प्रो. (डा.) कमल घनशाला ने कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों से खासतौर से युवाओं के आग्रह को देखते हुए उन्हें आनॅलाइन उच्च स्तरीय और नवीनतम टेक्नोलॉजी पर आधारित शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए ये कोर्स आरम्भ किए गए हैं। जल्द ही कुछ अन्य पाठ्यक्रम शुरू करने की भी तैयारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *