वोटिंग बढ़ाने के लिए इस स्कूल ने की अनोखी घोषणा

मम्मी-पापा ने वोट दिया तो बच्चे को मिलेंगे पांच मार्क्स

 

उत्तराखंड में 15 फरवरी को होने जा रहे विधानसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी बढ़ाने के लिए देहरादून के सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल ने अनोखी शुरुआत की है। स्कूल ने घोषणा की है कि जिन बच्चों के मम्मी-पापा इस बार वोट देंगे, उनके बच्चों को पांच मार्क्स रिजल्ट में अतिरिकत दिए जाएंगे।

 

 

सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर विपिन बलूनी का कहना है कि यह लोकतंत्र का पर्व है। चुनाव आयोग लगातार ज्यादा से ज्यादा लोगों से चुनाव में भागीदारी करने का आह्वान कर रहा है। इसे और बढ़ावा देने के लिए यह घोषणा की गई है। उन्होंने बताया कि जिस बच्चे के पैरेंट्स इस बार वोट देंगे, उनके फाइनल रिज्‍ल्ट में पांच मार्क्स अतिरिक्त दिए जाएंगे। इसमें मम्मी के वोट देने के 2.5 मार्क्स और पापा के वोट देने के 2.5 मार्क्स होंगे। उन्होंने कहा कि इस घोषणा से निश्चित तौर पर मम्मी-पापा वोट डालने को प्रेरित होंगे, क्योंकि माता-पिता अपने बच्चों के भविष्य और उनकी मांग को कभी ठुकराएंगे नहीं।

मैनेजिंग डायरेक्टर विपिन बलूनी

 

वोट देने के बाद यह करें

पैरेंट्स को अपना वोट देने के बाद अपनी स्याही लगी उंगली दिखाते हुए सेल्फी लेनी होगी। यह सेल्फी उन्हें मोबाइल नंबर 9759597869 पर व्हाट्स एप से भेजनी होगी। इस सेल्फी के साथ उन्हें अपना नाम, मतदान केंद्र का नाम, बच्चे का नाम, उसकी कक्षा का डिटेल भी भेजनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *