वकीलों की इस परीक्षा के एडमिट कार्ड 18 को होंगे जारी

ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन(AIBE) की तैयारी कर लें तेज, 26 मार्च 2017 को एग्जाम

Concept Pic.

बार काउंसिल ऑफ इंडिया की ओर से एलएलबी पास करने के बाद वकालत को बतौर प्रोफेशन चुनने वालों के लिए ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन(AIBE) का आयोजन 26 मार्च 2017 को होने जा रहा है। इस एग्जाम के एडमिट कार्ड 18 मार्च को वेबसाइट पर जारी होंगे। बार काउंसिल ऑफ इंडिया की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक देश के विभिन्न शहरों में ऑल इंडिया बार एग्‍जाम का आयोजन 26 को होगा। इसके एडमिट कार्ड वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

 

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

सबसे पहले बीसीआई की एआईबीई वेबसाइट www.allindiabarexamination.com पर क्लिक करें। यहां होम पेज पर एडमिट कार्ड के लिंक पर जाएं। यहां जाने के बाद अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड भर लें। इसके बाद एडमिट कार्ड वेबसाइट पर नजर आएगा। इसका प्रिंट निकाल लें।

 

क्या है AIBE

बार काउंसिल ऑफ इंडिया के नियमों के तहत किसी भी राज्य की बार काउंसिल में रजिस्ट्रेशन के लिए एक क्वालिफाइंग एग्जाम देना होगा। इस परीक्षा में एलएलबी पास करने वाले युवा शामिल हो सकते हैं। परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रयासों की कोई सीमा नहीं है। परीक्षा क्वालिफाई करने के बाद बीसीआई की ओर से एक प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा। इसके आधार पर ही स्टेट बार काउंसिल में पंजीकरण हो सकता है।

Read Also-

इस एग्जाम में किताब साथ ले जाने की छूट

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *