यहां बीकॉम करने पर मिलेगा 183 देशों में काम करने का मौका

ग्राफिक एरा शुरू करने जा रहा है बीकॉम इन इंटरनेशनल अकाउंटिंग एंड फाइनेंस कोर्स

 

Grafic Era Campus

बी कॉम ऑनर्स के छात्र-छात्राओं को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इंडस्ट्री रेडी बनाने के मकसद से ग्राफिक एरा जल्द ही ब्रिटेन की प्रतिष्ठित संस्थाओं के सहयोग से एक नया कोर्स शुरू करेगा। बीकॉम आनर्स इन इंटरनेशनल एकाउंटिंग एंड फाईनेंस नाम के इस कोर्स को नए सत्र से शुरू करने के लिए ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय व ग्राफिक एरा पर्वतीय विश्वविद्यालय और ब्रिटेन की संस्थाओं द एशोसिएसन ऑॅफ चार्टड सर्टिफाईड एकाउंटेंट्स (ए.सी.सी.ए.) व इंटरनेशनल स्किल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (आई.एस.डी.सी.) के बीच एम.ओ.यू. हुआ है।

 

2017 सत्र से शुरू किये जाने वाले इस कोर्स को ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय व ग्राफिक एरा पर्वतीय विश्वविद्यालय और ब्रिटेन की संस्थाओं द एशोसिएसन ऑॅफ चार्टड सर्टिफाईड एकाउंटैण्ट्स (ए.सी.सी.ए.) व इण्टरनैशनल स्किल डेवलैपमैण्ट कॉर्पोरेशन (आई.एस.डी.सी.) संयुक्त रूप से तैयार किया है। फोर्बस् की टॉप-100 अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत मौजूदा वाणिज्य स्नातकों में से  89 प्रतिशत से ज्यादा लोगों ने इस कोर्स के विषयों को पढ़ा हैै।

 

ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बी.वी. बाबू ने बताया कि यह पाठ्यक्रम ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय व ग्राफिक एरा पर्वतीय विश्वविद्यालय में संयुक्त रूप शुरू किया जायेगा।  डा. बाबू ने कहा कि इस कोर्स का मुख्य उद्देश्य दोनों विश्वविद्यालयों के छात्र-छात्राओं को अंतर्राष्ट्रीय इण्डस्ट्री के लिए तैयार करने के साथ-साथ केवल उच्च शिक्षा के लिए देश से बाहर जाने वाले छात्र-छात्राओं को रोकना भी है।

 

द एसोसिएशन ऑॅफ चार्टड सर्टिफाईड एकाउंटेंट्स के कार्यकारी निदेशक एलन हैटफील्ड ने बताया कि यह कोर्स विश्व के 183 देशों में मान्य होगा जिससे ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय व ग्राफिक एरा पर्वतीय विश्वविद्यालय से इस कोर्स को पास करने वाले छात्र-छात्राओं के पास इतने देशों में से कहीं भी कार्य करने का विकल्प होगा।

 

इंटरनेशनल स्किल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन के प्रतिनिधि जोजफ टॉम ने बताया कि पाठ्यक्रम को अंतर्राष्ट्रीय मांगों को मद्देनजर रखते हुये तैयार किया गया है जिससे कि भारत में उनकी पढ़ाई के दौरान ही छात्र-छात्राओं को अंतर्राष्ट्रीय मापदण्डों के अनुसार तराशा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *