पढि़ये : कैसे पेन बेचने वाला बना करोड़ों की कंपनी का मालिक

18 साल में अमित डागा ने खड़ा कर दिया हजारों करोड़ रुपये का साम्राज्य

मंजिलें उन्हीं को मिलती हैं, जिनके सपनों में जान होती है…कुछ इसी बात का साबित किया है गुरुग्राम के अमित डागा ने। कभी पेन बेचने का काम करने वाले अमित ने अपनी मेहनत से ऐसी कंपनी स्थापित की है, जिसे आज तमाम मल्टीनेशनल कंपनियां सलाम करती हैं।

अमित डागा के सफर की शुरुआत 19 साल की उम्र में हुई। उन्होंने महज 8000 रुपये से अपने बिजनेस की शुरुआत की। वर्ष 1999 में डीबीएम मार्केटिंग कंपनी की स्थापना की। यह कंपनी गुरुग्राम और आसपास के क्षेत्रों में पार्कर पेन की सप्लाई करने लगी। अमित ने अपना फोकस केवल कारपोरेट्स पर किया। लिहाजा, जल्द ही उनका धंधा चल निकला। अब इस काम को और बेहतर बनाने और स्टार्टअप को आगे बढ़ाने के मकसद से अमित डागा ने आईएमटी गाजियाबाद से अपना ग्रेजुएशन पूरा होने के 11 साल बाद पीजी डिप्लोमा इन बिजनेस मैनेजमेंट पीजीडीबीएम का कोर्स किया।

धीरे-धीरे अमित का सिलसिला चल निकला। उन्होंने ऑनलाइन शॉपिंग के क्षेत्र में अपने कदम बढ़ाने शुरू कर दिए। खास बात यह है कि उन्होंने डील क्या है नाम से एक वेबसाइट बनाई लेकिन आम वेबसाइट के मुकाबले इसमें केवल मल्टीनेशनल और ब्रांडेड कंपनियों पर ही अपना फोकस किया। देखते ही देखते उनकी यह वेबसाइट इलीट क्लास के लिए खासतौर से एक जरूरत बन गई। वर्ष 2014-15 में अमित की कंपनी ने 500 करोड़ का टर्नओवर किया। इससे साफ होता है कि अमित ने कितनी तेजी से पेन बेचने से लेकर सफल कंपनी बनाने तक का सफर तय किया है।

45 से 50 करोड़ की हर महीने सेल
अमित डागा की ऑनलाइन वेबसाइट से हर महीने 45 से 50 करोड़ रुपये की सेल होती है। उन्होंने अपनी ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म के लिए एक वेयर हाउस बनाया हुआ है। इस समय वह आठ मुख्य ब्रांड को ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म उपलब्ध करा रहे हैं। अमित का सपना अब कंपनी का टर्नओवर 2000 करोड़ रुपये तक पहंुचाना है।

मां के साथ सड़क पर चूडि़यां बेचकर आईएएस बने रोमू की कहानी

 

यह कंपनियां जुड़ी हैं अमित डागा की कंपनी से
सैमसंग, फिलिप्स, एचपी, लेनोवो, र्व्हलपूल, हैवल्स सहित दर्जनों कंपनियां।

अमित की वेबसाइट देखने को यहां क्लिक करें

 

और सक्सेस स्टारी पढ़ने को यहां क्लिक करें

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *