Dehradun College Admission : जानिये कब जारी होगी किसकी मेरिट

DAV, DBS, MKP, SGRR College Admission 2019 की अहम जानकारियां

Concept Pic.

अगर आप देहरादून के कॉलेजों में एडमिशन की राह देख रहे हैं तो हम आपको बता रहे हैं कि किस कॉलेज में कब मेरिट जारी होगी। बीए, बीएससी, बीकॉम के लिए कहां कितने एप्लीकेशन आए हैं। कहां एडमिशन का प्रॉसेस क्या होगा-

 

DAV PG College : 5 July को पहली मेरिट

डीएवी पीजी कॉलेज देहरादून की मेरिट लिस्ट 5 जुलाई को जारी होगी। कॉलेज में 11,357 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है। कॉलेज की 3800 सीटों के हिसाब से देखें तो एक सीट पर करीब चार दावेदार हैं। मुकाबला मुश्किल नजर आ रहा है। कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. अजय सक्सेना के मुताबिक, 6512 स्टूडेंट्स ने ऑफलाइन और 4845 स्टूडेंट्स ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है। कॉलेज में अब रजिस्ट्रेशन क्लोज हो चुके हैं। 5 जुलाई को पहली मेरिट आने के बाद 8 जुलाई से एडमिशन प्रॉसेस शुरू हो जाएगा। कॉलेज में यह मेरिट बीए, बीएससी और बीकॉम के लिए जारी की जाएगी। इससे पहले दो व तीन जुलाई को सभी स्टूडेंट्स अपने एप्लीकेशन में करेक्शन कर सकते हैं।

DAV College Merit देखने को क्लिक करें

 

DBS PG College : 3897 स्टूडेंट्स का रजिस्ट्रेशन, डेट बढ़ी

डीबीएस पीजी कॉलेज में भी एडमिशन काफी मुश्किल होते जा रहे हैं। प्रिंसिपल डॉ. वीसी पांडेय के मुताबिक, अभी तक कॉलेज में 3897 स्टूडेंट्स के रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। इनमें बीए के लिए 1241, बीएससी पीसीएम के लिए 1354, बीएससी सीबीजेड के लिए 720, बीएससी पीएमडी के लिए 223, बीएससी बीजेडजी के लिए 144 और बीएससी पीएमजी के लिए 215 रजिस्ट्रेशन शामिल हैं। कॉलेज में अभी पांच जुलाई तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसके बाद मेरिट की प्रॉसेस शुरू की जाएगी।

DBS PG College Registration के लिए क्लिक करें

 

MKP PG College : 1897 रजिस्ट्रेशन हुए, 7 जुलाई तक मौका

एमकेपी पीजी कॉलेज में एडमिशन के लिए गर्ल्स में जबर्दस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। यहां अभी तक 1897 रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। प्रिंसिपल डॉ. साधना गुप्ता के मुताबिक, इनमें से बीए के लिए 1107, बीएससी के लिए 366 और बीकॉम के लिए 424 रजिस्ट्रेशन हुए हैं। कॉलेज में अभी 7 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

MKP PG College Registration के लिए क्लिक करें

 

SGRR PG College : 3011 रजिस्ट्रेशन, 3 जुलाई को पहली मेरिट

एसजीआरआर पीजी कॉलेज में बीए, बीएससी एडमिशन के लिए 3011 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है। यहां 3 जुलाई को पहली मेरिट जारी की जाएगी। कॉलेज प्रिंसिपल प्रो. वीए बौड़ाई के मुताबिक, नए सेशन के लिए बीएससी में 1698 और बीए में 1313 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है। 10 जुलाई से पहली मेरिट के एडमिशन शुरू होंगे।

SGRR PG College Merit के लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *