CLAT : यहां आज जरूर भेज दें अपनी आपत्ति

CLAT 2018 में सामने आई शिकायत को करें ई-मेल

clat 2018 application, notification

कॉमन लॉ ऐडमिशन टेस्ट यानी क्लैट के अभ्यर्थियों को राहत मिलती दिख रही है। अभ्यर्थी 27 मई को शाम सात बजे तक ऑनलाइन प्रतिवेदन दे सकते हैं।

क्लैट का आयोजन 13 मई को किया गया था। जिसमें कई जगह तकनीकी खामी के कारण ऑनलाइन परीक्षा करीब 20 मिनट देर से शुरू हुई। अतिरिक्त समय न मिलने के कारण अभ्यर्थियों का पेपर अधूरा रह गया था। 

क्लैट से देशभर में 2342 लॉ की सीट भरी जाएंगी। इसमें ऑल इंडिया कोटे की 1480, राज्य कोटे की 604, विशेष श्रेणी की 258 सीटें शामिल हैं। इस साल क्लैट का आयोजन नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ एडवांस लीगल स्टडीज कोच्चि द्वारा किया गया है। ऑनलाइन परीक्षा में तकनीकी दिक्कत के कारण कई छात्रों का भविष्य अधर में लटक गया है।

परीक्षा केंद्र पर सर्वर की खामी के कारण परीक्षा करीब 20 मिनट देर से शुरू हुई थी। अभ्यर्थियों को इस परीक्षा में 120 में 200 सवाल हल करने होते हैं। अतिरिक्त समय न दिए जाने के कारण इनके कई सवाल छूट गए थे। इस मामले की सुनवाई अब सुप्रीम कोर्ट में चल रही है। सुप्रीम कोर्ट ने आदेश पर कोच्चि यूनिवर्सिटी ने अब अभ्यर्थियों को ऑनलाइन प्रतिवेदन देने का मौका दिया है।

लॉ प्रेप दून के निदेशक एसएन उपाध्याय के अनुसार इस मामले में उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता में दो सदस्यीय समिति गठित की है। समिति प्रत्येक मामले में मिली शिकायतों का विश्लेषण कर उचित निर्णय लेगी। परीक्षा के नतीजे 31 मई को घोषित किए जाएंगे। कोर्ट के आदेशानुसार शिकायतों और उनके समाधान के विषय में प्रगति रिपोर्ट 30 मई को उसके समक्ष पेश की जाएगी। यह उम्मीद की जा सकती है कि अभ्यर्थियों को बड़ी राहत मिलेगी।

यहां भेजें अपनी शिकायत [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *