ONGC में निकली भर्तियां

ONGC Assistant Legal Advisor Recruitment 2018/ONGC E-Level Executive Through UGC NET Exam 2018 भर्तियों के लिए जल्दी करें आवेदन

ongc recruitment 2018

ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड (ओएनजीसी) में विभिन्न पदों पर भर्तियों का सुनहरा मौका है। एक ओर एलएलबी पास युवाओं के लिए अस्सिटेंट लीगल एडवाइजर बनने का मौका है तो दूसरी ओर विभिन्न योग्यता रखने वालों के लिए ई-लेवल का अधिकारी बनने का मौका है। लीगल एडवाइजर का चयन कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट क्लैट के आधार पर होगा तो ई-लेवल अधिकारियों का चयन यूजीसी नेट एग्जाम के स्कोर के आधार पर होगा।

 

असिस्टेंट लीगल एडवाइजर

कुल पदों की संख्या: 15 (सामान्य-8, ओबीसी-4, एससी-2, एसटी-1)

 

यह मिलेगा वेतन

चयनितों को प्रति वर्ष 60 हजार से 01 लाख 80 हजार रुपये तक वेतन मिलेगा। इसमें हर साल तीन परसेंट की बढ़ोतरी होगी। इसके अलावा अन्य भत्ते भी मिलेंगे।

 

यह योग्यता जरूरी

आवेदक का किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम से कम 60 परसेंट मार्क्स के साथ एलएलबी पास होना जरूरी है। इसके अलावा कम से कम तीन वर्ष का बतौर एडवोकेट अनुभव होना चाहिए। आवेदक की आयु 01 जनवरी 2018 को 30 वर्ष से अधिक न हो। आरक्षित वर्ग को नियमानुसार आयु में छूट दी जाएगी। आवेदक का क्लैट 2018 में क्वालिफाई होना जरूरी है। इसी आधार पर आगे की प्रक्रिया होगी।

 

ऐसे होगा चयन

चयन के लिए क्लैट के अलावा इंटरव्यू भी जरूरी है। ओएनजीसी के मुताबिक कैंडिडेट को क्वालिफिकेशन के 25 मार्क्स मिलेंगे। इसमें 20 मार्क्स एलएलबी और एलएलएम के हैं जबकि पांच मार्क्स पीएचडी के होंगे। क्लैट 2018 का 60 मार्क्स का वेटेज मिलेगा। इसके बाद 15 मार्क्स का इंटरव्यू होगा। इस तरह कुल मिलाकर 100 मार्क्स के आधार पर चयन किया जाएगा।

 

Important Dates

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की डेट: 23 मई 2018

रजिस्ट्रेशन फीस जमा करने की लास्ट डेट: 21 जून 2018

इंटरव्यू की डेट: अगस्त के पहले सप्ताह में

*(सभी तिथियां टेंटेटिव हैं)

 

पूरा नोटिफिकेशन पढ़ने को यहां क्लिक करें

ऑनलाइन आवेदन को यहां क्लिक करें

लॉ से जुड़ी और वैकेंसी के लिए यहां क्लिक करें

 

 

ई-लेवल अधिकारी भर्ती

ओएनजीसी में ई-लेवल अधिकारियों की भर्ती यूजीसी नेट स्कोर के आधार पर की जाएगी। यानी जो कैंडिडेट्स यूजीसी नेट एग्जाम क्वालिफाई करेंगे, उन्हें मौका दिया जाएगा। इसके तहत ह्यूमन रिसोर्स एग्जीक्यूटिव, फाइनेंस एंड अकाउंट ऑफिसर और ऑफिशियल लैंग्वेज ऑफिसर की भर्ती की जा रही है।

 

यह योग्यता जरूरी

एचआर एग्जीक्यूटिव: आवेदक की आयु 01 जनवरी 2018 को 30 वर्ष से अधिक न हो। आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त विवि से कम से कम 60 परसेंट मार्क्स के साथ एमबीए विद स्पेशलाइजेशन इन एचआर होना जरूरी है। या फिर लेबर वेलफेयर का दो वर्षीय डिप्लोमा होना चाहिए। आरक्षित वर्ग को नियमानुसार आयु में छूट दी जाएगी।

 

फाइनेंस एंड अकाउंट ऑफिसर: आवेदक की आयु 01 जनवरी 2018 को 30 वर्ष से अधिक न हो। आवेदक किसी मान्यता प्राप्त विवि से एमबीए विद स्पेशलाइजेशन फाइनेंस कम से कम 60 परसेंट मार्क्स के साथ पास होना जरूरी है। आरक्षित वर्ग को आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

 

ऑफिशियल लैंग्वेज ऑफिसर: आवेदक की आयु 01 जनवरी 2018 को 30 वर्ष से अधिक न हो। आवेदक का कम से कम 60 परसेंट मार्क्स के साथ हिंदी में पोस्ट ग्रेजुएशन होना चाहिए। ग्रेजुएशन में अंग्रेजी विषय भी होना जरूरी है। आरक्षित वर्ग को नियमानुसार आयु में छूट दी जाएगी।

 

ऐसे होगा चयन

आवेदक का यूजीसी नेट 2018 क्वालिफाई होना जरूरी है। इस स्कोर के आधार पर सेलेक्शन किया जाएगा। चयन के लिए कैंडिडेट को 100 मार्क्स की प्रक्रिया से गुजरना होगा। इसके तहत यूजीसी नेट जुलाई 2018 के स्कोर का 60 मार्क्स का वेटेज होगा। इंटरव्यू का 15 मार्क्स का वेटेज होगा। क्वालिफिकेशन का 25 मार्क्स का वेटेज होगा, जिसमें पांच मार्क्स पीएचडी के शामिल हैं। यानी अगर कोई कैंडिडेट पीएचडी होगा तो उसे पांच मार्क्स का लाभ मिलेगा।

 

Important Dates

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की डेट: 06 अप्रैल 2018

ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट: 27 अप्रैल 2018

इंटरव्यू की टेंटेटिव डेट: सितंबर 2018

 

पूरा नोटिफिकेशन पढ़ने को यहां क्लिक करें

ऑनलाइन आवेदन को यहां क्लिक करें

 

Read Also-

एफआरआई देहरादून में बड़ी भर्ती का मौका

यहां नौकरियां ही नौकरियां

ओपन बोर्ड में निकली भर्तियां

एसबीआई में जॉब का मौका, जल्दी करें

यूपी में चार लाख भर्तियां

इस बैंक में भर्ती को करें आवेदन

सूचना सहायक के 1302 पदों पर भर्ती

टीचर के 10768 पदों पर भर्ती का मौका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *