देश के 636 जवाहर नवोदय विद्यालयों में एडमिशन के आवेदन शुरू

जवाहर नवोदय विद्यालय एडमिशन(Jawahar Navodaya Vidhyalya Admission) 2021 : कक्षा छह में दाखिले के लिए 15 दिसंबर 2020 तक कर सकते हैं आवेदन

देश के 636 जवाहर नवोदय विद्यालयों(NV) में कक्षा छह के दाखिलों के लिए प्रवेश परीक्षा के आवेदन शुरू हो गए हैं। इन सभी स्कूलों में दाखिले के लिए नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने जवाहर नवोदय विद्यालय सेलेक्शन टेस्ट (JNVST) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

 

अपने जिले में ही करें आवेदन

देश के जिन जिलों में नवोदय विद्यालय हैं, वहां दाखिले के लिए उसी जिले के छात्र आवेदन कर सकते हैं। दाखिले के लिए एडमिशन टेस्ट होगा। आवेदन ऑनलाइन किया जा सकता है। आवेदन में जरूरी डॉक्यूमेंट्स, फोटोग्राफ व सिग्नेचर भी ऑनलाइन ही अपलोड करने होंगे। आवेदन की प्रक्रिया सभी के लिए पूरी तरह निशुल्क है।

 

10 अप्रैल 2021 को प्रवेश परीक्षा

नवोदय विद्यालयों में दाखिले के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय सेलेक्शन टेस्ट 2021 (JNVST 2021) का आयोजन 10 अप्रैल 2021 को सुबह 11.30 बजे से होगा। परीक्षा केंद्र नवोदय विद्यालय ही होंगे। रिजल्ट जून 2021 तक जारी किया जाएगा। नवोदय विद्यालय एडमिशन पोर्टल ‌के साथ ही नवोदय विद्यालय, जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से भी रिजल्ट देखा जा सकता है।

 

नवोदय विद्यालयों में दाखिलों का नोटिफिकेशन हिंदी में पढ़ने को क्लिक करें

नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन के लिए क्लिक करें

Jobs की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *