उत्तराखंड के गरीब मेधावियों को फ्री कोचिंग का मौका

 

बलूनी वेलफेयर एवं एजुकेशनल सोसाइटी ने मांगे सुपर-50 के लिए आवेदन

अगर आप 12वीं के बाद आईआईटी में जाना चाहते हैं या फिर कामयाब डॉक्टर बनना चाहते हैं तो उत्तराखंड के युवाओं के लिए बलूनी वेलफेयर एवं एजुकेशनल सोसाइटी की ओर से निशुल्क कोचिंग दी जाएगी। सोसाइटी ने सुपर-50 बैच के लिए आवेदन मांगे हैं। गरीब मेधावी छात्र इसके लिए 18 जून तक आवेदन कर सकते हैं।

 

ऐसे होगा चयन

उत्तराखंड से आने वाले सभी आवेदनों की जांच के बाद 25 जून को प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। यह प्रदेश के अलग-अलग केंद्रों पर होगी। इसमें क्वालिफाई करने वाले टॉप 50 छात्रों का चयन निशुल्क कोचिंग के लिए किया जाएगा। इनमें से 25 छात्र इंजीनियरिंग की कोचिंग के लिए और 25 छात्र मेडिकल की कोचिंग के लिए होंगे।

 

बलूनी ग्रुप ऑफ एजुकेशन के चेयरमैन डा. नवीन बलूनी के मुताबिक एक ओर जहां पैसे वाले लोग आसानी से कोचिंग कर लेते हैं तो दूसरी ओर पहाड़ के गरीब व जरूरतमंद लोगों के पास न तो इतना पैसा होता है और न ही सुविधाएं। वह पहाड़ से देहादून तक आकर पढ़ाई नहीं कर पाते हैं। इस जरूरत को समझते हुए छह साल पहले सुपर-50 बैच शुरू किया गया था। इस बैच में जिनका चयन होता है, उन्हें बलूनी ग्रुप की ओर से न केवल कोचिंग फ्री दी जाती है बल्कि किताबें भी निशुल्क दी जाती हैं। छह वर्षों से लगातार इस बैच के गरीब मेधावी अच्छी रैंक के साथ प्रवेश परीक्षाएं पास कर डॉक्टरी व इंजीनियरिंग की राह पर कामयाब हुए हैं।

 

बलूनी क्लासेज के प्रबंध निदेशक विपिन बलूनी के मुताबिक सुपर-50 बैच के लिए बलूनी क्लासेज की वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसकी अंतिम तिथि 18 जून है। इसके बाद 25 जून को प्रदेश में प्रवेश परीक्षा आयोजित कराई जाएगी, जिसके आधार पर सुपर-50 बैच का चयन होगा।

 

ऑनलाइन आवेदन के लिए यहां क्लिक करें

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *